भारतीय महिला टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी टी20 वूमन्स टीम ऑफ द ईयर (ICC T20 Women Team of the Year) में चुना गया है, लेकिन दूसरी तरफ किसी भी भारतीय ने पुरुष टीम में जगह नहीं बनाई। बता दें कि स्मृति मंधाना ने 2021 में 31.87 की औसत से 255 रन बनाए हैं। 

25 साल की स्मृति (Smriti Mandhana) ने 9 मैचों में 131.44 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। दौरान उन्होंने दो फिफ्टी भी जड़ी। भारतीय टीम से मंधाना ही एक मात्र खिलाड़ी है, जिन्हें इस टीम में जगह मिली है। वहीं इंग्लैंड टीम की कई खिलाड़ियों को अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड की नट साइवर (nut siver) को कप्तान बनाया गया है। इसमें ऑस्ट्रेलिया की कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं है। उन्होंने मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने एक अर्धशतक सहित कुल 153 रन बनाए और 20.20 के औसत से 10 विकेट भी चटकाए।

इंग्लैंड की अन्य खिलाडिय़ों में बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन (Sophie Ecclestone), विकेटकीपर-बल्लेबाज एमी जोन्स (amy jones), डैनी व्याट और सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट शामिल हैं। आईसीसी द्वारा घोषित ग्यारह में दक्षिण अफ्रीका की तीन खिलाड़ी बल्लेबाज लौरा वोल्वाड्र्ट (laura volvadart) और तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल (Shabneem Ismail) और मारिजाने कप के अलावा आयरलैंड की ऑफ स्पिन ऑलराउंडर गैबी लुईस और जिम्बाब्वे की ऑफ स्पिन गेंदबाज लोरिन फिरी को भी जगह दी गई है।

आईसीसी महिला टी20 टीम ऑफ द ईयर 

स्मृति मंधाना, टैमी ब्यूमोंट, डैनी व्याट, गैबी लुईस, नट साइवर (कप्तान), एमी जोन्स (विकेटकीपर), लौरा वोल्वाड्र्ट, मारिजने कप, सोफी एक्लेस्टोन, लॉरिन फिरी और शबनम इस्माइल।