केंद्रिय टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी ने मेघालय से टेक्सटाइल सेक्टर को बढ़ाने के लिए मदद करने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार मेघालय सरकार के साथ किए उस कमिटमेंट के साथ जिसमें कहा गया है कि इस राज्य के टेक्सटाइल सेक्टर को बढ़ाने के लिए हरसंभव मदद की जाएगी।

ईरानी ने यह बात मुख्यमंत्री कोनराड संगमा की उपस्थिति में रि भोई जिले के हेडक्वार्टर में इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल टूरिज्म कॉम्पलेक्स के लिए नींव का पत्थर रखते समय कही।  इसके अलावा टेक्सटाइल मंत्रालय के तहत चलने वाली समर्थ स्कीम के तहत चलने वाले स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत 30000 लोगों को प्रशिक्षित किया जाएगा। इस स्कीम के तहत मेघालय के 7200 लोगों को प्रशिक्षित करने के लिए 7 हजार करोड़ रूपए जारी किए जा चुके हैं।

मंत्री ने यह भी कहा कि हेंडीक्राफ्ट सेक्टर के तहत सरकार पेहचान नाम से आइडेंटिटी कार्ड जारी किए जा चुके हैं। इसके तहत आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आर्टिशियन बनने के लिए फ्री टूल किट्स जैसी चीजें लोगों को दी जा रही हैं। इस प्रोग्राम के लिए 3000 से ज्यादा लोग आवेदन भी कर चुके हैं। 

इस बारे में संगमा ने भी कहा कि इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल्स टूरिज्म कॉम्पलेक्स से किसानों और आर्टिशियनों समेत टूरिज्म सेक्टर को भी फायदा होगा।