भारत में पॉपुलर स्मार्टफोन मॉडल्स का स्टॉक लगभग खत्म हो चुका है जिसके चलते अब नया फोन लेने में दिक्कत हो सकती है। इनमें Xiaomi, Samsung, Apple और Realme के स्मार्टफोन्स भी शामिल हैं। इन कंपनियों के स्मार्टफोन्स ई-कॉमर्स साइट और रिटेल मार्केट दोनों जगह से खत्म हो गए हैं।

अभी स्मार्टफोन्स डिमांड के केवल 20 से 30 परसेंट ही सप्लाई हो पा रहे हैं। अब इस वजह से कंपनियों की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही सेल प्रभावित होगी। ये अभी साफ नहीं है कि ब्रांड्स की सप्लाई कब इम्प्रूव होगी।

सेमीकंडक्टर चिपसेट के ग्लोबल शॉर्टेज की वजह से स्मार्टफोन कंपनियों को काफी दिक्कत हो रही है। इस साल फेस्टिव सीजन में ब्रांड्स ने स्टॉक जमाकर कर किसी तरह मैनेज किया था जबकि अभी सप्लाई का काफी प्रेशर है।

Flipkart पर iPhone 13 स्टॉक्ड आउट हो चुका है। ऐपल के ई-स्टोर पर iPhone 11 और 13 Pro सीरीज पर 2 से 3 हफ्ते का डिलीवरी टाइम बताया जा रहा है। इसी तरह Xiaomi से फोन्स जैसे Redmi Note 10 Pro, Redmi Note 10 Pro Max, Redmi 10 Prime, Redmi Note 10T 5G और Mi 10i या पूरी तरह से आउट ऑफ स्टॉक है या लिमिटेड स्टॉक है। इसमें Samsung के भी बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन्स जैसे M और S सीरीज शामिल हैं।