नई  स्कोडा स्लाविया (Skoda Slavia) मिड-साइज सेडान की कीमतों की घोषणा 28 फरवरी को की जाएगी। कंपनी ने अपने बयान में बताया है कि Slavia सेडान 28 फरवरी को 1.0-लीटर TSI इंजन के साथ भारत में लॉन्च होगी। इसके तुरंत बाद 3 मार्च को 1.5-लीटर TSI इंजन वाले वैरिएंट को लॉन्च किया जाएगा। इन वैरिएंट्स की टेस्ट ड्राइव और ग्राहक डिलीवरी लॉन्चिंग के साथ शुरू हो जाएगी। Skoda Slavia की आधिकारिक बुकिंग पूरे देश में पहले से ही जारी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्लाविया तीन ट्रिम्स में आएगी। एक्टिव, Ambition एम्बिशन और Style स्टाइल-जिसकी कीमत 10 लाख रुपए से 17 लाख रुपए के बीच हो सकती है। लॉन्चिंग के बाद भारतीय बाजार में मिड-साइज सेडान सेगमेंट में Skoda Slavia का मुकाबला Maruti Suzuki Ciaz, Hyundai Verna, Honda City और आनेवाली Volkswagen Virtus से होगा।

Slavia का इंटीरियर लेआउट Octavia के जैसा है। ऐसा लगता है कि इसके कुछ स्विचगियर्स और ट्रिम्स Kushaq से लिए गए हैं, जिनमें बटन, टच-बेस्ड क्लाइमेट कंट्रोल और टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील शामिल हैं। साथ ही इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डैशबोर्ड इंटीग्रेटेड 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इस सेडान में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग पैड, वेंटिलेटेड सीट, लेदर अपहोल्स्ट्री, ऑटो डिमिंग इंटरनल रियर व्यू मिरर, कीलेस एंट्री, कनेक्टेड कार फीचर्स और कई अन्य खूबियां हैं।

सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो, नई स्लाविया सेडान में 6 एयरबैग, एक रियर पार्किंग कैमरा, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, हिल होल्ड कंट्रोल, एक इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल सिस्टम, मल्टी कोलिजन ब्रेक और एक टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम मिलता है।वहीं नई स्कोडा सेडान में सेगमेंट से सबसे बड़ी व्हीलबेस मिलती है, जिससे ज्यादा लेगरूम है।