सिक्किम टीईटी 2019 एडमिट कार्ड जल्द ही उपलब्ध होगा। सिक्किम शिक्षक पात्रता परीक्षा को जल्द ही सिक्किम टीईटी के रूप में जाना जाता है और इस परीक्षा का आयोजन सिक्किम मानव संसाधन विकास विभाग के माध्यम से किया गया है ताकि राज्य में कक्षा एक से पांचवी के लिए प्राथमिक शिक्षक और कक्षा छठी से आठवीं तक के लिए प्राथमिक (स्नातक) शिक्षक के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जा सके।

 

आवेदक सिक्किम टीईटी परीक्षा में आवेदन कर सकते हैं यदि वे शिक्षण के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं और इस परीक्षा में आवेदन करने के लिए उनके पास पात्रता मानदंड होना चाहिए। इस सामग्री के माध्यम से, उम्मीदवारों को सिक्किम शिक्षक पात्रता परीक्षा (सिक्किम टीईटी) की विस्तृत जानकारी मिलेगी, जिसमें सिक्किम टीईटी प्रवेश पत्र, एडमिट कार्ड की तिथियां और प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की प्रक्रिया आदि शामिल हैं।

 

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले, आवेदकों को सिक्किम मानव संसाधन विकास विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए। उम्मीदवारों को सिक्किम शिक्षक पात्रता परीक्षा एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, आवेदकों को पंजीकरण आईडी और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। इन सभी विवरणों को दर्ज करने के बाद, आवेदकों को सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। अंत में, सिक्किम शिक्षक पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी प्रिंट करें।