गंगटोक : राज्य में डेढ़ वर्ष बाद होने वाले विधानसभा चुनाव व लोकसभा चुनाव के ध्यान में रखते हुए सिक्किम में राजनीतिक समीकरण को देखते हुए एक और आचलिक दल का गठन हुआ है। गुरुवार को पश्चिम सिक्किम के विकट क्षेत्र शिरीबदाम में यागाग रागाग विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय विधायक रूप नारायण चामलिंग ने नई पार्टी का ऐलान किया। 

नई पार्टी का नाम सिक्किम राज्य मंच है। पार्टी के जरिए मुख्यमंत्री पवन चामलिंग के भाई रूप नारायण चामलिंग अब अपने ही भाई के शासन को चुनौती देते हुए परिवर्तन की बात करेंगे। चामलिंग ने नई पार्टी के झंडे को भी सार्वजनिक किया। यदि झंडे को देख जाए तो इसमें ऊपर से नीचे नीली, हरा व सफेद रंग शामिल है। 

उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए व्यवस्था परिवर्तन के लिए हूंकार भरी। उन्होंने पार्टी के विस्तार के लिए लगातार जनसंपर्क करने का भी ऐलान किया। चामलिंग ने पार्टी के लोगों की राय पर ही पार्टी के गठन होने तथा भविष्य में व्यवस्था परिवर्तन के साथ ही भ्रष्टाचार का मुद्दा खुलकर सामने लाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। 

उन्होंने बिना नाम लिए राज्य सरकार की पूरी व्यवस्था को भ्रष्टाचार में लिप्त बताया। चामलिंग ने सत्ता विरोधी दलों को एकजुट होकर पूरी एकता के साथ सिक्किम में नए राजनैतिक समीकरण बनाने की आवश्यकता पर बल दिया।