राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक शनिवार और रविवार को आवश्यक सामग्री की दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानों बंद करने का फैसला लिया है। इस फैसले को राज्य में कड़ाई के साथ पालन किया जारहा है। राज्य प्रशासन की आदेश का अनुपालन करते हुए शनिवार और रविवार गंगटोक में प्राय: सभी दुकानें बंद रही। 

दुकानों के साथ-साथ राजधानी की सड़कों पर वाहनों की संख्या में भी कम दिखी,दुकानें बंद पर पूरे दिन एमजी मार्ग में लोगों का आवागमन बेरोकटोक जारी रहा। बंद एमजी मार्ग पर लोग यहा लगी बेंचों में बैठकर गप्पबाजी कर समय व्यतीत करते दिखे।

उधर, राज्य सरकार ने संक्रमण से बचाव के लिए गाइड लाइन जारी की थी। इस वजह से अब प्रमुख स्थानों पर भीड़ नजर नहीं आती। शनिवार व रविवार को बाजार बंद रखने का निर्णय 17 अप्रैल से लागू किया गया है। शनिवार और रविवार को राज्य में दवाई दुकान, राशन तथा सब्जियों की दुकान खोलने की छूट दी गई है। यह नियम 30 अप्रैल तक लागू रहेगा।

उल्लेखनीय है कि स्थानीय सोकेथाग स्थित नए एसटीएनएम अस्पताल परिसर में मरीजों के परिजनों को पिछले दो दिन स्थानीय होटल, कैंटीन आदि बंद होने से उनके समक्ष भोजन की दिक्कतें हो रहीं हैं। अस्पताल में मरीजों को भोजन दिया जाता है। सुदूर इलाके से उपचार के लिए आए मरीजों के परिजनों को होटल कैंटीन बंद होने से समस्याएं हो रही।

विजिटर दावा शेर्पा का कहना है कि सरकार ने अस्पताल परिसर के कुछ होटलों को खोलने की अनुमति दी तो यहा मरीजों को देखने के लिए आए और दिन में जांच के लिए आए लोगों के लिए सुविधा मिलेगी।