सिक्किम विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र में सोमवार को शोक प्रस्ताव में मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने शहीद जवानों के परिवारों को तीन-तीन लाख रुपये अनुग्रह राशि के तौर पर देने तथा उनके बच्चों को पढ़ाने की घोषणा की। 

इसी कड़ी में देश की सबसे प्रसिद्ध फाउंडेशन में से एक रिलायंस फाउंडेशन ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के बच्चों के परवरिश और उनके पढ़ाई से लेकर नौकरी के साथ-साथ परिजनों के रोजी रोटी तक की पूरी जिम्मेदारी लिया है। साथ ही फाउंडेशन ने यह भी घोषणा किया है कि इस आतंकी हमले में घायल सभी जवानों के हर संभव उपचार के लिए उनका हॉस्पिटल तैयार है।

तो वहीं अपने बयान में रिलायंस फाउंडेशन ने कहा है कि जैसे जवान हमारे देश की रक्षा करते हैं उसी तरह इनके परिजनों का ख्याल हमारा काम है जिससे कि जवान अपना दायित्व पूरी तरह से निभा सकें। दरसल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हुए। इसके बाद से ही पूरे देश में गुस्सा है लोग अब दुश्मन का खात्मा तो चाहते ही हैं साथ ही सभी अपने-अपने स्तर पर मदद करना भी चाहते हैं। इसी बीच रिलायंस फाउंडेशन ने जानकारी दी है कि वे शहीद हुए 40 जवानों के परिजनों के साथ है और उनकी हरसंभव मदद करेंगे। फाउंडेशन ने वो तीन चीजें भी बताईं हैं, जिनमें शहीदों के परिवारों को मदद दी जाएगी।

मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए प्रत्येक जवान के परिवार को पांच लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की है. ब‍िग बी के एक प्रवक्ता ने बताया कि वह विभिन्न सरकारी सूत्रों से यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि कहां और कैसे इस राशि को वितरित की जाए ताकि यह जल्द से जल्द पहुंच सके. प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, 'हां, बच्चन प्रत्येक शहीद के परिवारों को पांच लाख रुपये दे रहे हैं और वह ऐसा करने का सही तरीका तलाश रहे हैं.'