सिक्किम सरकार पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिजन को तीन-तीन लाख रुपए की सहायता देगी। साथ ही अंतरराष्ट्रीय यूनिवर्सिटी में स्थान पाने वाले सिक्किम के 20 छात्रों का खर्च राज्य सरकार उठाएगी। प्रदेश में सभी को कक्षा एक से कॉलेज स्तर तक निश्शुल्क शिक्षा दी जाएगी। यह घोषणा सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने सरमसा में साथी संस्था के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के दौरान की। 

मुख्यमंत्री चामलिंग ने शहीदों के बच्चों की पढ़ाई के लिए भी खर्च देने की घोषणा की। पूर्वी सिक्किम के सरमसा में सिक्किम अगेंस्ट एडिक्शन टूवार्ड्स हेल्दी इंडिया (साथी) के वार्षिकोत्सव के दौरान कहा कि राष्ट्र की रक्षा में प्राण गंवाने वाले प्रत्येक जवान को सिक्किम याद रखेगा। जवानों के बलिदान की बदौलत ही देश सुरक्षित है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर फैसले को समर्थन देने की प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने ड्रग्स व नशे की चपेट में आने वाले विद्यार्थियों को बीमार बताते हुए उनका उपचार कर समाज की मूलधारा में लाने की बात कही। कहा कि इसमें अभिभावकों व शिक्षकों की भूमिका अतिमहत्वपूर्ण होगी। साथ ही विद्यार्थियों में नशे के खिलाफ जागरूकता फैलाने पर जोर दिया। कार्यक्रम को सांसद पीडी राई व मानव संसाधन विकास विभाग के प्रधान सचिव जीपी उपाध्याय ने भी संबोधित किया। इस मौके पर विद्यार्थियों की प्रदर्शनी का मुख्यमंत्री ने निरीक्षण किया।