देश के पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत की 7वीं पुण्यतिथि पर 15 मई को दोपहर 1 बजे बिड़ला सभागार में पहला भैरोसिंह शेखावत स्मृति व्याख्यान आयोजित किया जाएगा।

कार्यक्रम में जनसेवा के लिए सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग को प्रथम भेरोसिंह शेखावत लाइफटाइम अचीवमेंट ऑनर प्रदान किया जाएगा। कार्यक्रम में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी उन्हें ये अवार्ड देंगे। व्याख्यानमाला में राष्ट्रपति मुख्य अतिथि होंगे।

इसके तैयारियों के लिए मुख्य सचिव ओपी मीना के निर्देश पर बैठक की अध्यक्षता करते हुए जीएडी के प्रमुख सचिव पीके गोयल ने आयोजन से जुड़े विभागों के अधिकारियों को तैयारियां करने के निर्देश दिए। एयरपोर्ट से लेकर समारोह स्थल बीएम बिड़ला ऑडिटोरियम तक जाने वाली समस्त व्यवस्थाओं के बारे में अधिकारियों को अवगत कराया।

समारोह आयोजन समिति के संयोजक अभिमन्यु सिंह राजवी ने बताया कि भैरोंसिंह शेखावत की सातवीं पुण्यतिथि पर प्रथम स्मृति व्याख्यानमाला का आयोजन किया जा रहा है। बैठक में डीजीपी मनोज भट्ट, अतिरिक्त मुख्य सचिव सार्वजनिक निर्माण विभाग डीबी गुप्ता, राज्यपाल की सचिव श्रेया गुहा, कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन, पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल, अनुप्रेरणा सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद थे।