सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग के छोटे भाई रूप नारायण चामलिंग ने गुरुवार को सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट(एसडीएफ)सरकार के परफॉर्मेंस की कड़ी आलोचना करते हुए नई राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा की। रुप नारायण चामलिंग ने वेस्ट सिक्किम के श्रीबादाम में जनसभा के दौरान सिक्किम राज्य मंच नाम से नई पार्टी बनाने की घोषणा की। रूप नायारण चामलिंग ने कहा कि उनकी पार्टी संगठन सरकार के साथ साथ सिस्टम में बदलाव के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट अपने 23 साल के शासनकाल के दौरान लोगों को अच्छा शासन देने में विफल रही है।
आपको बता दें कि 1994 से सिक्किम में एसडीएफ की सरकार है। मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग के छोटे भाई ने रानगांग यांगयान विधानसभा सीट से उप चुनाव जीता था, यह सीट मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग के 2014 में इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग ने दो सीटों से विधानसभा चुनाव लड़ा था और दोनों पर जीत दर्ज की थी। 49 साल के विधायक रूप नायारण चामलिंग ने कहा, अगर हमारी पार्टी सत्ता में आई तो हमारा कोर एजेंडा सिक्किम व यहां के लोगों का हित होगा।

चामलिंग जूनियर ने अपने बड़े भाई व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री चमचों से घिरे हुए हैं। साथ ही वे अमीर लोगों से भी घिरे हुए हैं। रूप नारायण चामलिंग ने कहा, मुख्यमंत्री 23 साल तक शासन करने के बावजूद सिक्किम में विकास को आगे ले जाने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। युवाओं को लुभाने की कोशिश के तहत रूप नारायण चामलिंग ने कहा कि यंग जनरेशन के लिए उनकी पार्टी के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे।