राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग को भैरों सिंह शेखावत लाइफ टाइम अचीवमेंट ऑनर प्रदान किया। बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित भैरो सिंह शेखावत मैमोरियल लेक्चरर कार्यक्र में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कहा कि उनका भैरों सिंह शेखावत के साथ चार दशक का नाता रहा। कार्यक्रम में राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह, पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर, राजस्थान की मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत थी उपस्थित थे।

बता दें कि चामलिंग पिछले 23 वर्षों से सिक्कम के मुख्यमंत्री है। उनके नेतृत्व में सिक्किम ने काफी तरक्की है। सिक्किम को ईको—फ्रेंडली स्टेट के रुप में भी जाना जाता है। इससे पहले राजस्थान की मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति का स्वागत करते हुए पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत को याद किया। राजे ने कहा कि भैरों सिंह जी कहते थे कि राजनीति में केवल विरोधी होते है कोई दुश्मन नहीं होता। राजे ने कहा कि उन्हें भैरों सिंह शेखावत का आर्शीवाद हमेशा मिला है।

इस मौके पर पंजाब के राज्यपाल बदनौर ने मुख्यमंत्री से राजे से जयपुर एयरपोर्ट का नाम भैरों सिंह शेखावत पर रखने की मांग की। बदनौर ने कहा कि मुख्यमंत्री राजे और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बिना यह मुमकिन नहीं है।वहीं राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भैरों सिंह शेखावत को याद करते हुए अपनी यादें साझा की।