मुख्यमंत्री पवन चामलिंग ने छात्र-छात्राओं को तोहफा दिया है। उन्होंने कहा कि 12वीं कक्षा में पढऩे वाले विद्यार्थियों को निशुल्क लैपटॉप दिए जाएंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री चामलिंग इन दिनों जन सेवा अभियान में जुटे हैं। इसके तहत वे पश्चिम सिक्किम के सोरेंग पहुंचे, जहां उन्होंने लैपटॉप देने की घोषणा की। 

एमबीबीएस की पढ़ाई निशुल्क करने की घोषणा

इसी तरह उन्होंने इसी तरह शहर से महज पांच किलोमीटर दूर सोचेथाग में प्रस्तावित 1000 बेड वाले बहुउद्देश्यीय अस्पताल में मेडिकल कालेज आरंभ करने और वहां सिक्किम के विद्यार्थियों को एमबीबीएस की पढ़ाई निशुल्क करने की भी घोषणा। दूसरी ओर उन्होंने पश्चिम सिक्किम के रिनचेंपोंग विधानसभा में भ्रमण किया। यहां आयोजित जनसभा को संबोधन करते हुए उन्होंने कहा कि किसी जमाने में इस क्षेत्र में कवि गुरु रविंद्रनाथ टैगोर आए थे। इस ऐतिहासिक महत्व के मद्देनजर उन्होंने यहां रविन्द्रनाथ टैगोर पार्क निर्माण करने की घोषणा किया। उन्होंने जमीन हिन सिक्किम के लोगों को नगर व बाजार में सरकारी जमीनों आवंटन करने की भी घोषणा किया। 

इस साल होगा जनता मेले का आयोजन

इसी तरह विभिन्न सरकारी सहूलियतों को वितरण करने के लिए इस साल जनता मेले के भी आयोजन की बात कही। उन्होंने रिनछेंपोंग में स्टैच्यू आफ  यूनिटी भी निर्माण करने की घोषणा किया है। उन्होंने किसानों से जैविक खेती उत्पादन बढ़ाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि किसानों को अनाज-सब्जी बेचने के लिए सरकार की ओर से सभी स्थानों पर बाजार लगाए जाएंगे, जिन्हें किसान बाजार का नाम दिया जाएगा। इसके साथ ही रिनछेंपोंग को सब्जियों के उत्पादन बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा जलापूर्ति की व्यवस्था करने की बात कहीं। उन्होंने गाय पालन के साथ अब बैल पालन के लिए इसी साल से ग्रामीणों को निशुल्क बैल वितरण करने की घोषणा किया। उक्त घोषणा के अलावा उन्होंने रिनछेंपोंग की कई मागों को भी पूरी करने पर प्रतिबद्धता जताई। इस अवसर पर स्थानीय विधायक केएल लेप्चा ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।