कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) के मुख्यमंत्री पद छोड़ने के लंबे समय बाद पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने गुरुवार को उन पर जोरदार हमला बोलते हुए उन्हें तीन काले खेती कानूनों का निर्माता करार दिया। सिद्धू ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि पंजाब में अंबानी को लाने वाले कैप्टन ही हैं और कैप्टन ने एक-दो कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए पंजाब की किसानी को बर्बाद कर दिया। साथ ही सिद्धू ने दो पुराने वीडियो क्लिप भी शेयर किए, जिनमें कैप्टन अंबानी को पंजाब लाने का दावा करते हुए खेती में निजी भागीदारी को बढ़ावा देने का पक्ष ले रहे हैं। 

उधर, सिद्धू (Sidhu) के ट्वीट का तुरंत जवाब देते हुए कैप्टन (captain) ने भी तीन ट्वीट किए गए, जिनमें सिद्धू से सवाल किया कि राज्य में इनवेस्टर मीट की तैयारियों के बीच यह मुद्दा उठाकर वह (सिद्धू) किस पर निशाना साध रहे हैं?

सिद्धू (sidhu) ने गुरुवार को किए ट्वीट में लिखा- तीन काले कानूनों के निर्माता ... जो अंबानी को पंजाब की किसानी में लेकर आए ... जिन्होंने पंजाब के किसानों, छोटे व्यापारियों और मजदूरों के हितों को एक-दो कॉरपोरेट को फायदा पहुंचाने के लिए बर्बाद कर दिया। इसके साथ ही सिद्धू ने कैप्टन के दो पुराने वीडियो और उद्योगपति मुकेश अंबानी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के साथ कैप्टन की तस्वीरें भी शेयर कीं। 

वीडियो में कैप्टन खेती में निजी भागीदारी की वकालत करते सुनाई दे रहे हैं। साथ ही अंबानी को पंजाब में लाने की बात भी कह रहे हैं। पहले वीडियो में कैप्टन कह रहे हैं- मैं यह बात कई वर्षों से कह रहा हूं। मैं 1985-86 में राज्य का कृषि मंत्री था। तब से देख रहा था कि पंजाब में क्या होना है। सरकार आने पर ट्रोपिकाना और अंबानी को यहां लेकर आया। इसलिए मैंने मुकेश अंबानी से बात की। उन्हें कहा कि भारत में आपके 98 हजार आउटलेट्स हैं, जहां आप सब्जी और फल बेच सकते हो। पंजाब में 12700 गांवों में हम आपका साथ देंगे। आप बीज दोगे, देखभाल कर खरीद भी करोगे और उसे फिर हिंदुस्तान में कहीं भी ले जाकर बेच सकते हो।