उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश का असर लखनऊ से लेकर मथुरा तक दिख रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा धार्मिक स्थलों पर बढ़ते ध्वनि प्रदूषण को देखते हुए लाउडस्पीकर की आवाज को कम किए जाने का फैसला किया है। इसी के चलते मथुरा में श्रीकृष्ण जन्म स्थान के शिखर पर लगे पर लाउड स्पीकर की आवाज को कम कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : लद्दाख से अरुणाचल तक घुसपैठ करने की कोशिश में लगा चीन, हाई अलर्ट पर हुई सेना और ITBP

श्रीकृष्ण जन्मस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने कहा है कि आज से ही श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर बजने वाले लाउडस्पीकर की आवाज कम कर दी गई है। मंदिर के ओएसडी विजय बहादुर सिंह ने कहा है कि किसी भी धार्मिक स्थल से लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में न बजाए जाए, जिससे आबादी व आसपास के लोगों को परेशानी हो, इसके दृष्टिगत श्रीकृष्ण स्थान पर लगे लाउडस्पीकर को उतारा नहीं गया बल्कि उनकी आवाज को कम कर दिया गया है, ताकि उनकी आवाज परिसर में सुनाई दे।

यह भी पढ़ें : बढ़ते कोरोना मामलों पर मिजोरम को केंद्र ने किया अलर्ट, आ चुके हैं इतने सारे केस

ओएसडी विजय बहादुर सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सभी धर्म स्थलों के प्रबुद्ध लोगों से जिला प्रशासन ने संपर्क किया, उसी क्रम में श्री कृष्ण स्थान पर लगे लाउडस्पीकरो की आवाज को कम कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपील की थी कि सभी धार्मिक स्थलों पर लाउड स्पीकर की आवाज उतनी ही रखी जाए जो धर्म स्थल से बाहर न जाए।