भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बुधवार को बताया कि ग्रीनपार्क स्टेडियम में बृहस्पतिवार को खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड (Ind Vs NZ 1st Test) के खिलाफ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भारतीय टीम के साथ टेस्ट मैच खेलेंगे। मीडिया से बातचीत करते हुए रहाणे ने बताया कि अय्यर अपना टेस्ट में डेब्यू (Shreyas Iyer Test Debut) करेंगे। मैच में पहले बल्लेबाजी करने के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल की अनुपस्थिति में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और शुभम गिल (Shubham Gill) दूसरी ओर से बल्लेबाजी करने उतरेंगे। 

राहणे ने बताया कि भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों की कमी टीम को खलेगी, लेकिन युवा खिलाड़ी अपने बेहतर प्रदर्शन से टीम को जीत की ओर ले जाएंगे। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम के बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के चोट लगने पर वह टेस्ट सीरीज से बाहर हैं जिससे टीम के खिलाडिय़ों और मैच देखने वाले दर्शकों को टीम में उनकी कमी खलेगी। मगर उनके पास टीम में ऐसे खिलाड़ी है जो अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से न्यूजीलैंड की टीम को मात दे सकते हैं।

भारतीय टीम के कप्तान ने टीम के तीन स्पिनरों की ओर इशारा करते हुए कहा कि पिच में इन स्पिनर गेंदबाजों को सफलता मिल सकती है जो धीमी गति से अपनी गेंदबाजी कर बल्लेबाज को चकमा दे सकते हैं। भारतीय टीम के गेंदबाज धीमी गति के साथ गेंदबाजी कर विकेट चटकाने में माहिर हैं। भारत ने इस सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को भी आराम दिया है। टीम को सबसे पहले सही संतुलन साधना होगा। कोच राहुल द्रविड़ की निगरानी में यह पहली टेस्ट सीरीज है। पेस बोलिंग में ईशांत शर्मा और उमेश यादव को अनुभव के आधार पर टीम में चुना जा सकता है। कानपुर की विकेट पर रिवर्स स्विंग होने की गुंजाइश है और ऐसे में इन दोनों को वहां पर काफी मदद मिल सकती है।