असम से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। कामरुप जिले के चंद्रपुर में महिला से 6 लोगों ने गुरुवार को कथित रूप से गैंगरेप किया। इसके बाद पीडि़ता को जिंदा जला दिया। चंद्रपुर गुवाहाटी से करीब 15 किलोमीटर दूर है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महिला से सामूहिक बलात्कार के बाद दरिंदों ने महिला पर किरोसिन डालकर उसे आग लगा दी। घटना के बाद प्रागज्योतिशपुर पुलिस ने इस जघन्य कांड में शामिल 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों की पहचान अनिल दास, आनंद दास, राजू कर्माकर, नेडु बिश्वास, मृगेन डेका, मोहम्मद अब्दुल हुसैन के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि ये सभी दिहाड़ी मजदूर हैं और बाबुल डेका नाम के एक शख्स के ईंट भट्टे पर काम करते हैं। उधर डिब्रूगढ़ जिले में भी 19 वर्षीय युवती से बलात्कार की घटना सामने आई है। पीडि़ता से कार में उसके ही रिश्तेदार ने बलात्कार किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीडि़ता अपने रिश्तेदार मुकेश पंडित के साथ डिब्रूगढ़ टाउन जा रही थी।

इसी दौरान मुकेश पंडित ने उससे रेप किया। पीडि़ता लेडो टाउन की रहने वाली है। घटना उस वक्त
प्रकाश में आई जब पीडि़ता ने अपने परिजनों को बलात्कार के बारे में बताया। परिजनों ने लेडो टाउन आउटपोस्ट में मामला दर्ज कराया। आरोपी मुकेश पंडित फिलहाल पुलिस कस्टडी में है। पीडि़ता को मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल भेजा गया है। एक स्थानीय निवासी ने कहा, हम पीडि़ता के लिए न्याय चाहते हैं। आरोपी को ऐसी कड़ी सजा मिलनी चाहिए ताकि भविष्य में दोबारा ऐसी घटना ना हो।