मेडिकल साइंस के क्षेत्र में अक्सर ऐसे केस आते रहते हैं जिनको देखकर डॉक्टर भी हैरान रह जाते हैं। हालांकि अच्छी बात यह भी है कि जैसे-जैसे रोग बढ़े हैं वैसे ही इलाज के क्षेत्र में भी काफी तरक्की हुई है। अब इसी के तहत मलेशिया से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला के सीने पर सींग उग आया। पहले उस स्थान पर महिला को खुजली शुरू हुई और फिर इसके बाद वहां सींग देखकर महिला के होश उड़ गए।

यह भी पढ़ें : त्रिपुरा बजट : डॉ अजय कुमार ने बीजेपी पर लगाया आरोप , सरकार आदिवासी इलाकों को कर रही है वंचित

यह घटना मलेशिया के एक शहर की है जहां इस महिला के सीने में खुजली शुरू हुई तो उसे लगा कि यह नॉर्मल खुजली है। इसके बाद जब उसे अधिक समस्या हुई तो उसने दवा शुरू की लेकिन फिर भी उसको फायदा नहीं हुआ। इसके बाद उसने देखा कि उस पर कुछ निकल रहा है। जब वह डॉक्टर के पास फिर पहुंची तो उसकी जांच की गई।

डॉक्टरों की टीम ने पाया कि यह एक प्रकार की सींग है और यह धीरे-धीरे बढ़ती ही जा रही है। डॉक्टरों के अनुसार इसका समय पर इलाज करना जरूरी है नहीं तो इसका आकर और लंबाई काफी बड़ा हो सकता है। हुआ भी ऐसा ही, महिला के सीने पर निकला यह सींग धीरे-धीरे पांच सेंटीमीटर का हो गया। डॉक्टरों ने निर्णय लिया कि अब इसे सर्जरी के जरिए निकाला जाएगा।

यह भी पढ़ें : गुवाहाटी में लोकसभा अध्यक्ष बिड़ला बोले - सावधानीपूर्वक बहस के बाद कानून बनाया जाना चाहिए

इसके बाद डॉक्टरों ने सर्जरी कर महिला के शरीर से इस सींग को निकाल दिया। उन्होंने बताया कि दुर्लभ स्किन इंफेक्शन के चलते महिला की छाती पर यह सींग निकल आया था। डॉक्टरों ने यह भी बताया कि यह एक त्वचीय सींग हैं, जो केराटिन, बालों, त्वचा और नाखूनों में एक प्रोटीन के निर्माण के कारण होते हैं। हालांकि अच्छी बात यह है कि उसे सर्जरी के जरिए निकाला जा चुका है।