किसानों के ट्रैक्टर परेड मामले में सरकार को झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट आज होने वाली सुनवाई टल गई है। अब इसकी सुनवाई बुधवार को होगी। 

बता दें कि किसानों ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालने का फैसला किया है। किसान संगठनों के अनुसार किसान हजारों ट्रैक्टरों के साथ राजधानी दिल्ली में प्रवेश करेंगे। किसानों ने कहा था कि वह 26 जनवरी के मौके पर दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च करेंगे। उसके बाद किसानों ने कहा था कि उनका ट्रैक्टर मार्च लाल किले पर नहीं जाएगा औऱ वह दिल्ली की सीमाओं पर ही अपना ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। इसी बीच केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने ट्रैक्टर मार्च के खिलाफ दिल्ली पुलिस के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

सुप्रीम कोर्ट सोमवार को किसानों के ट्रैक्टर मार्च पर सुनवाई थी। यह सुनवाई उस सुनवाई से अलग थी जिसमें सुप्रीम कोर्ट किसानों के विरोध प्रदर्शन के संबंध में सुनवाई करेगी।

शनिवार को किसानों ने आरोप लगाया था कि उनका समर्थन कर रहे लोगों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा नोटिस दिया जा रहा है। किसानों का कहना है कि यह सरकार और किसानों की बातचीत में बाधा बन सकता है। 19 जनवरी को किसानों और केंद्र सरकार के बीच 10वीं बैठक होनी है।