पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बोल बिगड़ा गए हैं जिसके उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों को धमकी दी है। अख्तर से इंस्टाग्राम पर जब एक फैन ने पूछा कि अगर वह 2011 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में भारत के खिलाफ खेलते तो क्या 161.3 किमी प्रति घंटे से फेंकी गई अपनी सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ डालते? इस पर अख्तर ने जो जवाब दिया वह बहुत ही बेहूदा था जो फैन्स को पसंद नहीं आया।

2011 में भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मैच मोहाली में खेला गया था, जिसमें टीम इंडिया 29 रनों से जीत गई थी। उस मैच में सचिन तेंदुलकर ने 85 रनों की पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। अख्तर से एक फैन ने पूछा, 'अगर आप भारत के खिलाफ 2011 में मोहाली में खेले होते, तो क्या ऐसा कोई चांस था कि आप 161.3 वाला रिकॉर्ड तोड़ डालते?' इस पर अख्तर ने जवाब में लिखा, 'मैं कुछ खिलाड़ियों के पैर अंगूठे या पसलियां जरूर तोड़ डालता अगर 161.3 वाला रिकॉर्ड नहीं भी तोड़ पाता तो।'

अख्तर ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच 2011 में खेला था। मार्च में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था। वर्ल्ड कप के लिए शोएब अख्तर को पाकिस्तान टीम में शामिल तो किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। उस मैच की बात करें तो भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 260 रन बनाए। सचिन के अलावा वीरेंद्र सहवाग ने 38 और सुरेश रैना ने नॉटआउट 36 रनों की अच्छी पारी खेली थी। पाकिस्तान की पूरी टीम 49.5 ओवर में 231 रनों पर सिमट गई।