अंधेरी पूर्व से शिवसेना विधायक रमेश लटके का दुबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। विधायक लटके अपने परिवार के साथ दुबई में छुट्टी पर थे। 2014 में लटके एक कद्दावर नेता के रूप में उभरे थे, जब उन्होंने अंधेरी पूर्व से कांग्रेस के सुरेश शेट्टी को हराया था। इसके बाद 2019 में उन्हें उसी निर्वाचन क्षेत्र से फिर से चुना गया।

यह भी पढ़ें : असमिया सहित 24 नई भाषाओं को Google Translate में जोड़ा गया , यहां देखिए नई जुडी भाषाओं की लिस्ट

पार्टी के मुताबिक लटके का दुबई में बुधवार देर रात निधन हो गया, जहां वह अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गए थे। लटके मुंबई शहर के अंधेरी ईस्ट विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहे। विधायक चुने जाने से पहले लटके बृहन्मुंबई नगर निगम में पार्षद भी रहे। उनकी पार्थिव देह को बृहस्पतिवार को मुंबई लाए जाने की संभावना है।

उनको लेकर मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी ने एक ईमानदार और सच्चे योद्धा को खो दिया। उन्होंने कहा, "लटके ने नगरसेवक के रूप में लोगों का दिल जीता और इसके कारण वे लगातार विधायक चुने गए। वह अध्ययनशील, विकास कार्यों के बारे में अच्छी तरह से ज्ञात और एक ईमानदार व्यक्ति के रूप में जाने जाते थे। उनकी असमय मृत्यु उनके परिवार के लिए एक झटका है, और हम प्रार्थना करते हैं ईश्वर उन्हें इस नुकसान को सहने की शक्ति प्रदान करें।

यह भी पढ़ें : IPFT के सबसे प्रभावशाली नेता अध्यक्ष पद के लिए आमने-सामने, जानिए पूरा मामला

पार्टी ने कहा कि हमने उनके शव को भारत लाने की प्रक्रिया शुरू करने को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पार्टी के अन्य नेताओं को सूचित कर दिया है। हमें उम्मीद है कि शव बृहस्पतिवार को वापस लाया जाएगा। महाराष्ट्र में इस समय शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है।