भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के लिए दिग्गज बल्लेबाज शिखर धवन और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टीम में वापसी की है। बीसीसीआई ने यह जानकारी दी। क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले धवन आखिरी बार फरवरी 2022 में भारत के लिए खेले थे। वेस्ट इंडीज के खिलाफ हुई तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में उन्हें एक मैच में ही मौका दिया गया था। 

ये भी पढ़ेंः बिहार वालों की हो गई मौज, इतने रूपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर


धवन ने इस मैच में 10 (26) रन बनाए थे। हार्दिक ने अपना पिछला एकदिवसीय मुकाबला जुलाई 2021 में खेला था, हालांकि वह पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 श्रृंखला में टीम का हिस्सा रहे थे। उन्होंने आयरलैंड दौरे के दो टी20 मैचों में भारत की कप्तानी भी की थी। जर्मनी में अपनी चोट का इलाज करवा रहे केएल राहुल को टीम में शामिल नहीं किया गया। युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने इस सीरीज के साथ अपना पहला वनडे कॉल-अप हासिल किया है। बीसीसीआई ने बताया कि इंग्लैंड के विरुद्ध होने वाली तीन मैचों को टी20 श्रृंखला के लिए दो टीमें चुनी गई हैं। 

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में अभी भी सियासी स्थिति साफ नहीं, अब सुप्रीम कोर्ट ने कह दी ऐसी बड़ी बात


पहले टी20 मैच के लिए संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी को टीम में रखा गया है, जबकि दूसरे और तीसरे टी20 मैच में दोनों को आराम दिया गया है। विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह दूसरे मैच से टीम में शामिल होंगे। भारत के शीर्ष गेंदबाज मोहम्मद शमी को टी20 श्रृंखला में आराम दिया गया है जबकि मोहम्मद सिराज को दूसरे और तीसरे टी20 के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया। पहले टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई , भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक दूसरे और तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक तीन एकदिवसीय मैचों के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह शादाब।