कोलकाता। पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Former Union Minister Babul Supriyo) ने पश्चिम बंगाल के बालीगंज विधानसभा सीट से और अभिनेता से राजनेता बने शुत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने आसनसोल लोकसभा सीट के लिए सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में 12 अप्रैल को होने वाले उप चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। 

यह भी पढ़ें- LPG Price Latest: घरेलू एलपीजी सिलेंडर आज से 50 रुपये महंगा

सिन्हा अपने समर्थकों और टीएमसी नेताओं के साथ आसनसोल लोकसभा सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। यह सीट गीतकार से राजनेता बने बाबुल सुप्रियो के भाजपा और सीट छोडऩे के बाद रिक्त हुआा था। बाबुल सुप्रियो ने 2014 और 2019 में आसनसोल लोकसभा सीट से जीत दर्ज की थी लेकिन मंत्रिपद नहीं मिलने के बाद पार्टी छोड़ दी। बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर बालीगंज विधानसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। 

यह भी पढ़ें- स्पाइस जेट ने गुवाहाटी से दिल्ली और चेन्नई के लिए दो नई सीधी उड़ानें शुरू की

बाबुल ने कहा कि नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुभकामना दी। उन्होंने कहा कि इस सीट से नामांकन पत्र दाखिल करके भग्यशाली महसूस कर रहे हैं। इससे पहले इस सीट का प्रतिनिधित्व मंत्री सुब्राता मुखर्जी कर रहे थे, जिनकी चार नवंबर को मृत्यु हो गई। बाबुल सुप्रियो ने कहा'हम चुनाव प्रचार के लिए रणनीति बना रहे हैं और शत्रुघ्न सिन्हा के लिए चुनाव प्रचार करने आसनसोल भी जाएंगे।'