कांग्रेस के सीनियर नेता आरपीएन सिंह के भाजपा में शामिल होने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने तंज कसा है. कांग्रेस नेता ने अपने ही अंदाज में चुटकी लेते हुए पालाबदल को लेकर कहा कि अब उधर भी सब अपने हैं. यही नहीं उन्होंने इसे कांग्रेस युक्त भाजपा बताते हुए कविता के अंदाज में ट्वीट किया, 'छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, शायद उनके कुछ और सपने हैं. अब उधर भी सब अपना सा है, अब उधर भी तो सभी अपने हैं. (कांग्रेस युक्त भाजपा!).' आरपीएन सिंह के पालाबदल को लेकर कांग्रेस के किसी नेता की ओर से आई यह अब तक की सबसे रोचक प्रतिक्रिया है.

आरपीएन सिंह ने मंगलवार को ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद कुछ ही देर में वह भाजपा में शामिल हो गए थे. कांग्रेस छोड़ने को लेकर आरपीएन सिंह ने कहा कि मुझे कई सालों से लोग कह रहे थे कि मुझे भाजपा में जाना चाहिए, लेकिन मैं देर से आया, लेकिन दुरुस्त आया. इसके साथ ही कांग्रेस पर वार करते हुए आरपीएन सिंह ने कहा कि अब वह पार्टी बदल गई है और पहले जैसी नहीं रह गई है. यूपी के पडरौना से आने वाले आरपीएन सिंह का पूर्वांचल के कुछ जिलों में प्रभाव माना जाता है और भाजपा इसे राज्य में अपनी सफलता के तौर पर देख रही है.

आरपीएन सिंह के कांग्रेस छोड़ने पर पार्टी की ओर से तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली थी. कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने आरपीएन सिंह पर हमला बोलते हुए उन्हें कायर बता दिया था. श्रीनेत ने कहा था कि कांग्रेस की लड़ाई विचारधारा की है और इस लड़ाई को कोई कायर नहीं लड़ सकता. इससे पहले यूपी के ही कई दिग्गज कांग्रेसी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं. इन नेताओं में रीता बहुगुणा जोशी, जितिन प्रसाद, जगदंबिका पाल जैसे नेता शामिल हैं. इसके अलावा हाल ही में सहारनपुर के विधायक इमरान मसूद भी सपा में शामिल हो चुके हैं.