पीएम नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के स्वतंत्रता दिवस की स्वर्ण जयंती में शामिल होने के लिए बांग्लादेश पहुंचे और  कार्यक्रम में भाग लिया। बांग्लादेश की पीएम हसीना शेख ने उनका स्वाहगत किया। पीएम मोदी स्वतंत्रता दिवस की स्वर्ण जयंती पर बांग्लादेश में सभा को संबोधित करते हुए बांग्लादेश युद्ध पर भाषण के बारे में बात की। बांग्लादेश के युद्ध के बारे पीएम के भाषण पर कांग्रेस प्रवक्ता शशि थरुर कमेंट किया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश की आजादी के लिए सत्याग्रह करने की बात कही थी, इस कार्यक्रम में मोदी बांग्लादेश के स्वतंत्रता दिवस की स्वर्ण जयंती और शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी के मौके पर ढाका में आयोजित मुख्य समारोह शरीक हुए थे। शशि थरूर ने ट्विटर पर पीएम मोदी के भाषण को शेयर करते हुए लिखा ''हमारे प्रधानमंत्री बांग्लादेश को भारतीय फर्जी खबर का स्वाद चखा रहे हैं, हर कोई जानता है कि बांग्लादेश को किसने आजाद कराया ''।

अपने इस कमेंट करने के बाद शशि थरुर ने दोबारा ट्वीट कर माफी मांगी है। शशि ने ट्वीट किया कि ''अगर मैं गलत हूं तो इसे स्वीकारने में मुझे बुरा नहीं लगता है, कल जल्दबाजी में हेडलाइन और ट्वीट पढ़कर मैंने ट्वीट किया था, हर कोई जानता है कि बांग्लादेश को किसने आजाद कराया. जिसका मतलब था कि नरेंद्र मोदी ने इंदिरा गांधी के योगदान को नहीं बताया, लेकिन उन्होंने इसका जिक्र किया था, ''माफ कीजिए''।