शनि प्रत्येक ढाई साल में अपनी राशि बदलते है जिस वजह से एक राशि में दोबारा आने में उन्हें लगभग 30 वर्ष लगते हैं। शनि ने 24 जनवरी को करीब 12 बजे धनु से मकर राशि में प्रवेश किया है। मकर शनि की ही मुख्य राशि है। इसलिए शनि का मकर राशि में जाना बेहद शुभ माना जा रहा है, जबकि तुला और कुंभ राशि की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। हम आपको बता रहे हैं कि शनि के इस गोचर से साढ़े साती और ढैय्या का कैसा असर होगा तथा किन राशियों पर इनका बेहद खास प्रभाव पड़ेगा।

इन पर होगा साढ़े साती और ढैय्या का असर

मकर राशि पर साढ़े साती का दूसरा चरण शुरू हो गया है जबकि धनु राशि पर साढ़े साती का अंतिम चरण शुरू हो गया है। इसके अलावा कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो चुकी है जबकि वृष और कन्या राशि की ढैय्या समाप्त हो चुकी है और मिथुन-तुला राशि की ढैय्या शुरू हो चुकी है।

मेष राशि

शनि के इस राशि परिवर्तन से मेष राशि वाले लोगों को करियर में अच्छी सफलता मिलने के साथ ही संपत्ति और धन का अच्छा लाभ भी होगा।

वृष राशि

वृष राशि के लोग अब शनि की कृपा से आप हर समस्या से उबर जाएंगे। शनिदेव की कृपा से ही आपको धन लंबे वक्त तक धन की कमी नहीं रहेगी।

मिथुन राशि

इस राशि के लोगों को शनि के इस महागोचर के बाद करियर और एजुकेशन के मामले में तरक्की मिलने के साथ ही आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं। आय के स्रोत भी बढ़ सकते हैं।

कर्क राशि

शनि बहुत हद तक आपके जीवन को स्थिर करेंगे। आपके विवाह और कारोबार की स्थिति सुधरेगी। इस दौरान विवाह होने के भी योग बन रहे हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए शनि का यह गोचर कई मामलों में समस्या खड़ी करने वाला है। शनि की वजह से आपके जीवन में संघर्ष बढ़ेगा और करियर के मामले में काफी मेहनत करनी पड़ेगी।

कन्या राशि

इस राशि के जातकों से शनि की ढैय्या उतर गई है जिससें स्थिति बेहतर होगी। करियर और विवाह की स्थिति में सुधार होगा। हालांकि थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है।

तुला राशि

धन के मामले में शनि की कृपा आप पर हो सकती है। लेकिन स्वास्थ्य के मामले में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत से जुड़े मामलों पर खर्च भी दिक्कत दे सकता है।

वृश्चिक राशि?

इस राशि के लोगों पर शनि की साढ़े साती उतरने से काफी राहत मिलेगी। करियर और जीवन की स्थिति में सुधार होगा।

 

मकर राशि

शनि आपके लिए कुछ मामलों में कृपा करेंगे। विशेषकर धन के लिहाज से ये गोचर आपके लिए फलदायी होगा। लेकिन करियर के निर्णयों में सावधानी रखनी होगी।

कुम्भ राशि

शनि आपके जीवन में बड़े परिवर्तन कराने को तैयार हैं। शनि का यह गोचर इस राशि के जातकों के लिए बेहद अशुभ माना जा रहा है। विदेश से और दूर के स्थान से लाभ की स्थितियां बनेंगी। शनि के इस गोचर में कुंभ राशि की मुश्किलें थोड़ा ज्यादा हो सकती हैं। दाम्पत्य जीवन का ख्याल रखें। दूसरों का बोझ अपने सर पर न लें।

मीन राशि

शनि धन और करियर के मामले में आपके ऊपर कृपा करेंगे। शनि की वजह से कुछ बदलाव होंगे, जो लाभकारी रहेंगे। लंबे समय से रुके महत्वपूर्ण काम इस गोचर के बाद बन जाएंगे। परिवार की समस्याएं हल होंगी।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360