महान ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वार्न (shane warne) ने भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (virat kohli) को मौजूदा टेस्ट क्रिकेट में पांच सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की सूची में शामिल किया है। वॉर्न ने दो ऑस्ट्रेलियाई, भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के एक-एक बल्लेबाज के साथ अपनी सर्वश्रेष्ठ पांच बल्लेबाजों की सूची बनाई है, जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को अपनी पहली पसंद के रूप में चुना।

वार्न (shane warne) ने कहा, स्मिथ, जिन्हें हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई टीम का टेस्ट उपकप्तान नियुक्त किया गया था, आधुनिक समय के क्रिकेट में एक शानदार रन स्कोरर रहे हैं। उनके पास दुनिया के सभी गेंदबाजी आक्रमणों के खिलाफ खेलने की अद्भुत क्षमता है। स्मिथ ने अब तक 78 टेस्ट में 27 शतक, 31 अर्धशतकों की मदद से 61.4 की शानदार औसत से 7552 रन बनाए हैं।

दूसरी पसंद के रूप में वार्न ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट (Test Captain Joe Root) को चुना, जिन्होंने इस साल शानदार प्रदर्शन किया हैं। उन्होंने इस साल छह शतकों की मदद से 1500 से ज्यादा रन बनाए हैं। रूट आईसीसी की रैंकिंग में टेस्ट बल्लेबाजों में शीर्ष क्रम में भी मौजूद हैं। रूट के बाद वार्न ने न्यूजीलैंड और भारत के टेस्ट कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और कोहली को चुना। वार्न ने महसूस किया कि विलियमसन अपनी निरंतरता के कारण हमेशा सूची में रहेंगे। भारतीय स्टार कोहली 2021 में अपने खराब फॉर्म के कारण थोड़े नीचे चले गए हैं। वार्न ने पांचवें बल्लेबाज के रूप में मार्नस लाबुस्चगने को अपनी सूची में शामिल किया।