मेघालय में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है। दो विधानसभा सीटों से पार्टी के 115 सदस्यों ने कांग्रेस से इस्तीफे दे दिए। इन्होंने टिकट वितरण के विरोध में यह कदम उठाया है। आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को जोवई दौरे पर हैं यह वेस्ट जैंतिया हिल्स डिस्ट्रिक्ट का जिला मुख्यालय है। राहुल गांधी यहां शाम को एक कंसर्ट में शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक चोकपोट विधानसभा सीट जो दक्षिण गारो हिल्स में आती है, से 100 पार्टी सदस्यों ने रविवार को सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया। 

सभी ने लजारस संगमा के नामांकन के विरोध में इस्तीफे दिए हैं। साथ ही डब्ल्यू साइंगक्ली को टिकट दिए जाने के विरोध में री भोई की जिरांग सीट से 15 कांग्रेस सदस्यों ने इस्तीफे दे दिए। जिन लोगों ने इस्तीफे दिए ह उनमें चोकपोट निर्वाचन क्षेत्र की ब्लॉक कांग्रेस कमेटी, जिरांग महिला 

कांग्रेस और री भाई जिला यूथ कांग्रेस कमेटी के सदस्य शामिल हैं। आपको बता दें कि मेघालय में अगले माह फरवरी में विधानसभा चुनाव है। राज्य की 60 सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा। 3 मार्च को चुनाव के नतीजे घोषित होंगे। अपने त्यागपत्र में ब्लॉक कांग्रेस एडवाइजर एल.सीएच संगमा ने लिखा, एआईसीसी और पीसीसी का बाहरी को टिकट देने का फैसला गलत है। स्थानीय उम्मीदवार स्थानीय समस्याओं को बेहतर समझता है। 

अत: हमने पार्टी छोडऩे और हमारे उम्मीदवार(मराक) को समर्थन देने का फैसला किया है। मराक के जीतने की ज्यादा संभावना है। री भोई में जिला कमेटी के प्रमुख राजेश लपांग और यूथ कांग्रेस यूनिट के उपाध्यक्ष एस.डी.मराक ने कुछ अन्य नेताओं के साथ जिरांग विधानसभा सीट से साइंगक्ली की बजाय बधोक एन. को समर्थन देने की घोषणा की है।