कामकाज के लिए नाैकर रखने से पहले उसका पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया। उसका नौकर तीन लाख रुपए की चोट देकर फरार हो गया है। दरगाह इलाके में खादिम सलमान चिश्ती का घरेलू नाैकर मकान सूना पाकर करीब साढ़े तीन लाख रुपए कैश लेकर चंपत हाे गया।

नाैकर रखने से पहले खादिम ने उसका पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराया था, लेकिन उसकी आईडी खादिम ने ले ली थी। आईडी के आधार पर आराेपी नाैकर की पहचान मेघालय निवासी वसीम के ताैर पर हुई है। दरगाह थाना पुलिस ने खादिम की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आराेपी की तलाश शुरू कर दी है।


पुलिस के अनुसार झालरा निवासी सलमान चिश्ती ने बताया कि उन्होंने मेघालय निवासी वसीम को 3 महीने पहले घर के कामकाज के लिए रखा था। इसी बीच सलमान चिश्ती को निजी काम के लिए विदेश जाना पड़ा और परिवार वाले भी घर से बाहर गए हुए थे। शातिर नौकर ने इसका फायदा उठाते हुए घर की अलमारी में रखे साढ़े तीन लाख रुपए पार कर दिए और फरार हाे गया।

वारदात में पीड़ित खादिम सलमान चिश्ती ने स्वीकार किया है कि उन्हाेंने वसीम काे नाैकर रखने से पहले उसका पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराया था। चिश्ती ने अामजन से इस बारे में सजग रहने की अपील की है।


वहीं दरगाह थाना प्रभारी हेमराज ने भी घरेलू और दुकान पर नाैकर रखने से पहले उसका पुलिस वेरिफिकेशन कराने की सलाह आमजन काे दी है।