मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में नया रिकॉर्ड बन गया. कारोबार के शुरू में ही सेंसेक्स ने पहली बार 47000 का स्तर पार किया. हालांकि सेंसेक्स और निफ्टी देनों में दायरे में कारोबार देखने को मिल रहा है. सेंसेक्स अभी 67 अंकों की तेजी के साथ 46957 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं निफ्टी भी हल्की तेजी के साथ 13750 के पार बना हुआ है.

आज के कारोबार में आईटी शेयरों में अचछी खरीददारी है. लेकिन बैंक और फाइनेंशियल शेयर कमजोर बने हुए हैं. एचसीएल टेक, इंफोसिस, टीसीएएस और टेक महिंद्रा जैसे शेयरों में आज तेजी है. वहीं एचडीएफसी ट्वींस और इंडसइंड बैंक में कमजोरी देखी जा रही है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 12 शेयरों में तेजी है, जबकि 18 लाल निशन में हैं. टॉप गेनसज़् की बात करें तो इंफोसिस, टीसीएस, एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा, बजाज आटो और एलएंडटी में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है. वहीं एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, ओएनजीसी, इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व और कोटक बैंक में सबसे ज्यादा कमजोरी है.

आज के कारोबार में निफ्टी के प्रमुख 11 इंडेक्स में 6 हरे निशान में दिख रहे हैं. आईटी इंडेक्स में 1 प्रतिशत से ज्यादा तेजी है. मेटल, फार्मा, एफएमसीजी और आटो भी हरे निशान में दिख रहे हैं. जबकि बैंक, फाइनेंशियल और रियल्टी इंडेक्स लाल निशान में दिख रहे हैं.