दमोह. मध्यप्रदेश के जबलपुर की सीमा से लगे दमोह जिले के सिंग्रामपुर के किले के नजारा प्वाइंट ( view point of Singrampur Fort of Damoh) पर खड़े होकर सेल्फी लेते वक्त एक युवक (A young man fell into a gorge thousands of feet deep) हजारों फीट गहरी खाई में गिर गया, हादसे में युवक के शरीर पर गंभीर चोटें आने के कारण मौत हो गई. 

हादसे की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और काफी मशक्कत के बाद शव को खाई से बाहर निकाला गया. हादसे की खबर मिलते ही जबलपुर से परिजन, दोस्त व रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए, जिन्होने युवक स्नेहिल द्विवेदी को इस हालत में देखा तो स्तब्ध रह गए.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार जबलपुर के गोरखपुर क्षेत्र में रहने वाला स्नेहिल द्विवेदी उम्र 25 अपने दोस्त हर्ष कुकरेजा सहित एक अन्य दोस्त के साथ सिंग्रामपुर जिला दमोह के किले पर आज सुबह सात बजे के लगभग पिकनिक मनाने के लिए पहुंचे, तीनों दोस्त घूमते हुए प्रकृति का सौंदर्य देखने के लिए किले के नजारा प्वाइंट पर पहुंच गए, जहां पर स्नेहिल द्विवेदी किनारे खड़े (Snehil Dwivedi was taking a selfie standing on the bank) होकर सेल्फी ले रहा था, इस दौरान अनियंत्रित होकर हजारों फीट गहरी खाई में गिर गया, स्नेहिल को खाई में गिरते देख दोस्तों में चीख पुकार मच गई, उन्होने पहले तो अपने स्तर पर तलाश की लेकिन स्नेहिल को तलाश करने में असफल रहे.

घबराए हुए दोनों दोस्त हताश होकर जबलपुर स्थित घर आ गए, जिन्होने परिजनों को घटनाक्रम की जानकारी दी, जिससे परिजन भी घबरा गए, सभी लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और पुलिस व वन विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी.

जिसपर वन विभाग व पुलिस अधिकारियों ने करीब सात घंटे की मशक्कत के बाद जंगल मार्ग होते हुए पूरनहाउ पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया, पुलिस का कहना है कि  युवक के शरीर पर गंभीर चोटें आई है, जिससे युवक की मौत हुई है. पुलिस का कहना है कि गहरी खाई होने के कारण पुलिस अधिकारी जंगल के रास्ते से होते हुए खाई तक पहुंचे है, तभी युवक का शव निकाला गया. 

हादसे में स्नेहिल की मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल रहा. गौरतलब है कि छुट्टी के दिनों में कटंगी स्थित निदान फॉल, सिंग्रामपुर का किला, कटाव सहित अन्य पिकनिक स्पॉट पर युवक व युवतियों की भीड़ पहुंचती है, जिससे हादसों का खतरा बना रहता है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल पहुंचाते हुए मर्ग कायम कर लिया है.