कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तेलंगाना में भी अगले 10 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। आज यानी मंगलवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में महत्त्वपूर्ण कैबिनेट की बैठक हुई थी। इस बैठक में तय किया गया कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों की वजह से कल से यानी बुधवार से तेलंगाना मेंते 10 दिनों के लिए लॉक डाउन घोषित किया गया है। लॉकडाउन के दौरान सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही 4 घंटों तक छूट दी गई है, इसी बीच सभी बाहर के काम कर लेने है। तेलंगाना के अलावा और भी कई राज्यों में लॉकडाउन लागू है।

बात करें कोरोना की आंकड़ों की तो देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 329,517 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 3,879 मरीजों की इस महामारी से मौत हुई है। इस बीच कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहे भारत में राहत की खबर सामने आई है। दरअसल बीते महीने लगातार बढ़े संक्रमण के बीच आज काफी दिनों बाद पॉजिटिविटी रेट 20 प्रतिशत से नीचे दर्ज किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार आज देश का कुल पॉजिटिविटी रेट 17.83 प्रतिशत दर्ज किया गया।

वहीं पिछले दो दिनों से देश में कोरोना के मामले 4 लाख से कम आ रहे हैं। ये आंकड़े महीनेभर से बढ़ रहे आंकड़ों के मुकाबले कुछ हदतक कंट्रोल में है। लेकिन राहत की बात ये है कि बीते 24 घंटे में ही देश में करीब 356082 लाख से ज्यादा लोग कोरोना को मात देकर ठीक हुए हैं।