जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिला में सुरक्षा बलों की सतर्कता की वजह से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। सुरक्षा ने बुधवार सुबह करीब 25-30 किलो वजना का एक अत्याधुनिक शक्तिशाली उपकरण (आईईडी) बरामद किया। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस और सुरक्षा बलों ने पुलवामा में सर्कुलर रोड पर तहब क्रॉसिंग के पास यह आईईडी बरामद किया। 


ये भी पढ़ेंः बडगाम में खूंखार आतंकी लतीफ राथर को इंडियन आर्मी ने घेरा, एनकाउंटर जारी, जानिए क्या है आरोप


अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने बताया कि पुलवामा पुलिस की विशिष्ट सूचना से एक बड़ी त्रासदी टल गई है। कश्मीर क्षेत्र के एडीजीपी कुमार ने कहा, पुलवामा में सर्कुलर रोड पर तहब क्रॉसिंग के पास पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा लगभग 25 से 30 किलोग्राम वजन का एक आईईडी बरामद किया गया है। पुलवामा पुलिस द्वारा दी गयी विशिष्ट सूचना से एक बड़ी त्रासदी टल गई है। वहीं, पुलिस विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों को सड़क खोलने के अभ्यास के दौरान आईईडी मिला। आधिकारिक सूत्रों ने कहा, आईईडी को विस्फोट कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद किस पर भड़के नीतीश कुमार, हुआ चौंकाने वाला खुलासा


एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार  कहा कि कश्मीर में बेहतर होते हालात आतंकी संगठनों को रास नहीं आ रहे हैं। कश्मीर में फिर से आतंकी हमले कर अशांति का माहौल बनाने के लिए ये संगठन अब आम नागरिकों को निशाना बनाने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिस जगह आतंकवादियों ने यह आइईडी लगा रखी थी, वहां सेना की आवाजाही कम बल्कि आम नागरिकों का आना-जाना अधिक रहता है। ऐसे में यह स्पष्ट हो जाता है कि कश्मीर में आतंकवाद को जिंदा बताने के लिए ये आतंकी अब आम लोगों को भी निशाना बना सकते हैं।