शिवसागर के अतिरिक्त जिला दंडाधीश विदित दास द्वारा पूरे जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु भारतीय फौजदारी कार्य विधि धारा 144 लागू की गई है । इस निषेधाज्ञा के अनुसार सार्वजानिक स्थानों पर पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों के इकट्ठे होने,  सभा समिति और शोभायात्रा निकालने सहित शहीद वेदी के निर्माण, दीवार लेखन, स्लोगन देने और किसी भी व्यक्ति, कार्यालय अथवा व्यवसायिक प्रतिष्टान से चंदा उगाही पर पूर्ण रोक लगाई गई है । 

इसके अलावा दोपहिया वाहनों पर दो या दो से अधिक व्यक्तियों के बैठकर यातायात करने पर भी रोक लगाई गई है परंतु इस रोक से सरकारी कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों, 60 वर्ष से ऊपर तथा 12 वर्ष से नीचे के लोगों और महिलाओं को झूट दी गई है । इसके अलावा इसी तरह पुरे जिले में 50 माइक्रोन घनत्व से कम की प्लास्टिक, कैरी बैग के क्रय-विक्रय के साथ-साथ गुटका, तिरंगा और शिखर जैसे तंबाकू पदार्ध के क्रय-विक्रय पर रोक लगाई गई है । 

वहीं असम-नगालैंड सीमांत अंचल के पांच किलोमीटर की परिधि में संध्या छह बजे से सुबह छह बजे तक किसी भी तरह के व्यक्ति समूह या गाडियों के चला चल पर रोक लगाई गई है । यह निषेधाज्ञा तत्काल प्रभाव से लागू हो कर आगामी 60 दिनों तक लागू रहेगी और इस निषेधाज्ञा को तोड़ने वाले व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 188 के तहत कार्यवाही करके दंड दिया जाएगा ।