नई दिल्ली। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो खुशखबरी है। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड यानि SECL ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन 440 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 2 मई 2022 से शुरू हो चुकी है। नोटिफिकेशन के मुताबिक 8वीं पास कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। खास बात यह है कि इन पदों पर आवेदन ऑफलाइन किया जाएगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 मई 2022 है।

यह भी पढ़ें : Gunotsav! मुख्यमंत्री हिमंता ने अंग्रेजी भाषा को बढ़ावा देने के लिए हाईब्रिड टीचिंग का रखा प्रस्ताव

भर्ती की तारीखें

नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख- 2 मई 2022

एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख- 23 मई 2022

एप्लीकेशन फॉर्म की स्कैन काॅपी मेल के जरिए जमा करने की अंतिम तिथि- 30 मई 2022

परीक्षा की तारीख- फिलहाल तय नहीं 

पद नाम एवं संख्या—

डंपर ऑपरेटर (ट्रेनी)- 355 पद

डोजर ऑपरेटर (ट्रेनी)- 64 पद

लोडर ऑपरेटर (ट्रेनी)- 21 पद

यह भी पढ़ें : मिजोरम पहली महिला बस कंडक्टर बनी 23 साल की वनलालसांगकिमी

शैक्षणिक योग्यता और चयन की प्रक्रिया 

डंपर ऑपरेटर डोजर ऑपरेटर और लोडर ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार 8वीं पास होने चाहिए। उम्मीदवारों के पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। ट्रेड ट्रेस्ट की तारीख जल्द ही जारी की जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट secl-cil.in पर जाना होगा। यहां आपको Career के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। अब आपके सामने इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन का लिंक आ जाएगा। सभी उम्मीदवार सबसे पहले नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके अच्छी तरह पढ़ लें। आप इसमें दिए गए दिशा-निर्देशों को अपनाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।