ब्रिटेन में इन दिनों समुद्र किनारे चौकीदार, डाकिया और अन्य लोग समुद्री पक्षी सीगल से बेहद डरे हुए हैं। सीगल इन दिनों उनपर हमलावर है, जिस वजह से उन्हें बचने के लिए ना सिर्फ मजबूत हेलमेट पहनना पड़ रहा है बल्कि कभी कभी पेड़ या दीवार के पीछे छिपकर रहना पड़ता है। 

इन दिनों वहां समुद्री पक्षी सीगल ने कोहराम मचा रखा है। सीगल को लगता है कि मनुष्य उन्हें नुकसान पहुंचाएंगे इसी वजह से वो लोगों पर हमलावर हैं। समुद्र के किनारे चौकीदार और डाकिया हेलमेट के अलावा छतरियों के नीचे छिपे रहते हैं ताकि गुस्साए हुए सीगल से बच सकें। वहां एक डाकिया थोरपे बे एसेक्स ने कहा, यह भयानक है, अन्य डाकिये सख्त हेलमेट पहने हुए हैं ताकि हमले से बचे रह सकें। 

एसेक्स ने बताया कि सीगल से बचने के लिए मुझे एक पेड़ के नीचे छिपना पड़ता है या फिर दीवार की दूसरी तरफ जाना पड़ता है। स्थिति इतनी खतरनाक हो गई है कि रॉयल मेल ने परिवारों को पत्र लिखकर चेतावनी दी है कि मेल पहुंचने में देरी हो सकती है। समुद्र से सटे इलाकों में रहने वाले निवासियों को रॉयल मेल के पत्र में कहा गया है, जैसा कि आप जानते हैं, हम डिलीवरी स्टाफ पर अपने बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और सीगल के झपट्टा मारने के कारण डिलीवरी करने में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 74 वर्षीय स्थानी निवासी निकोलस स्किनर ने कहा, ऐसा लगता है कि हाल के दिनों में यह थोड़ा ज्यादा हो गया है। सीगल सिर पर एक चोंच मारकर निश्चित रूप से खून खींच सकता है। वहां की व्यवस्थाओं को देखने वाले विभाग के प्रवक्ता ने कहा, हम यह सुनिश्चित करने के लिए स्थिति की निगरानी कर रहे हैं कि  ग्राहकों को सुरक्षित रूप से सेवा मुहैया कराना जारी रख सकें।