कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश में सरकार ने स्‍कूल नहीं खोलने का फैसला किया है। राज्य शिक्षा विभाग के अनुसार कक्षा 01 से 8वीं तक के स्कूल अब 01 अप्रैल से नहीं खुलेंगे। कोरोना की वजह से अब 15 अप्रैल तक कक्षा 01 से 8वीं तक के स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है। इससे पहले 31 मार्च तक के लिए स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया गया था।

स्कूल शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में कहा कि कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए पूर्व में जारी किए गए निर्देश यथावत रहेंगे। बता दें कि 9वीं से 12वीं तक के स्कूल सिर्फ 31 मार्च तक बंद हैं। दरअसल, 11 अप्रैल से 9वीं और 11वीं के एग्जाम शुरू होने हैं।

कोरोना के संक्रमण में विगत दिनों में हो रही वृद्धि को दृष्टिगत रखते हुए सभी शासकीय एवं अशासकीय स्कूल कक्षा 1 से 8वीं तक कक्षाओं को दिनांक 15 अप्रैल 2021 तक बंद रखेंगे। कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए पूर्व में जारी किये गये निर्देश यथावत रहेंगे।

मध्य प्रदेश में कक्षा 01 से 8वीं तक के स्कूल पिछले साल से बंद हैं। हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन क्लासेज जारी रहीं। वहीं, जरूरी शर्तों के साथ 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिए गए थे।