हाल ही में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने के बाद स्कूल और कॉलेज फिर खोल दिए गए थे, लेकिन इन्हें बढ़ते मामलों के कारण एकबार फिर से 15 दिन के लिए बंद किया जा रहा है। ऐसा इसलिए कि बच्‍चों में कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ने लगा है। इसी को देखते हुए यूनियन टेरिटरी ऑफ लद्दाख ने आज 18 सितंबर से अगले 15 दिनों के लिए सभी स्‍कूल और रेजिडेंशियल हॉस्‍टल फौरन बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। राज्‍य सरकार ने कहा कि 02 अक्‍टूबर को स्थिति की दोबारा जांच करने के बाद स्‍कूल खोलने पर फैसला लिया जाएगा।
हालांकि इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल के साथ ऑनलाइन क्‍लासेज़ जारी रहेंगी। सरकार द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि लेह जिले में आवासीय छात्रावासों सहित सभी (सरकारी/निजी) स्कूल 15 दिनों के लिए तत्काल प्रभाव से व्यक्तिगत कक्षाएं प्रदान करने के लिए बंद रहेंगे। इसके बाद 02 अक्टूबर को स्थिति की फिर से समीक्षा की जाएगी। हालांकि, ऑनलाइन कक्षाओं को COVID SOPs के साथ जारी रखा जाएगा।

इसके अलावा जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मुख्य शिक्षा अधिकारी को भी निर्देश दिया गया है कि जो छात्र हॉस्‍टल छोड़कर अपने घर जा रहे हैं, उनका अनिवार्य RTPCR टेस्‍ट किया जाएगा और उनके परिवार समेत उन्‍हें 7 दिन क्‍वारेंटीन में रखा जाए, चाहे टेस्‍ट रिजल्‍ट जो भी हो। स्‍कूलों में छात्रों के बीच संक्रमण फैलने के चलते यह फैसले लिए गए हैं।