State Bank Of India(SBI) ने अपनी डिजिटल सेवा SBI YONO को अपडेट कर दिया है और अब इसके तहत पहले से भी ज्यादा बेहतर सिक्युरिटी फीचर्स को शामिल किया गया है। SBI ने अपनी डिजिटल और ऑनलाइन बैंकिंग सेवा SBI YONO को नया बनाते हुए इसमें सिम बाइडिंग की शुरुआत की है। SBI के द्वारा इस सर्विस को ग्राहकों की बैंकिंग संबंधित सुरक्षा को और भी ज्यादा मजबूत करने के उद्देश्य से लॉन्च किया है। इसके तहत आपको वन टाइम YONO SBI ऐप रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को कंपलीट अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के सिम के साथ पूरा करना होगा। SBI ने एक ट्वीट के जरिए अपनी इस सर्विस को लॉन्च करने की जानकारी उपलब्ध कराई है।

SBI ने अपने ट्वीट में इस सर्विस के बारे में जानकारी उपलब्ध कराते हुए लिखा है कि, नए SBI YONO को बेहतर सिक्युरिटी फीचर्स के साथ इंट्रोड्यूस किया जा रहा है। आप अभी SBI YONO के नए ऐप को डाउनलोड करें।

इसके अलावा SBI ने अपने इस ट्वीट में यह भी लिखा है कि, SBI YONO के लिए सिम बाइडिंग शुरू हो गई है। यह सिक्युरिटी को बढ़ाने की दिशा में लिया गया कदम है। कृपया अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर के सिम से SBI YONO के ONE-TIME रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस को पूरा करें। रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस की प्रक्रिया में रजिस्टर मोबाइल नंबर से 7718965316 नंबर पर SMS भेजना होगा, जिसके बाद आपका मोबाइल नंबर वैलिडेट हो जाएगा।

आपको बता दें कि SBI अपनी YONO सेवा के तहत ग्राहकों को डिजिटल बैंकिंग की सुविधा उपलब्ध कराता है। हाल के दिनों में डिजिटल फ्रॉड, स्कैम और डिजिटल बैंकिंग से संबंधित अन्य समस्याओं का खतरा भी काफी बढ़ा है। ऐसे में बैंकों के द्वारा अपने ग्राहकों को एक सेफ बैंकिंग सुविधा उपलब्ध कराना जरूरी है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए SBI अपनी सुरक्षा प्रणाली को अब और भी अधिक बेहतर और मजबूत बनाने पर ध्यान दे रही है। अपने ग्राहकों को एक सेफ बैंकिंग प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने के उद्देश्य से SBI ने सिम बाइडिंग फीचर की शुरुआत की है।