देश के सबसे बड़े बैंक SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है। भारतीय स्टेट बैंक ने अपने खास ग्राहकों के लिए योनो ऐप पर रियल-टाइम एक्सप्रेस क्रेडिट (RTXC) ऑफर पेश किया है। इसके तहत पात्र ग्राहक योनो ऐप के जरिए 35 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। अहम बात ये है कि इस लोन के लिए किसी कागजी कार्रवाई की भी जरूरत नहीं है।

यह भी पढ़ें : परीक्षार्थियों को मिल सके तैयारी करने का समय, पेमा खांडू ने APSSB से परीक्षा कैलेंडर तैयार करने को कहा

SBI का यह ऑफर सरकारी वेतनभोगी ग्राहकों के लिए है। यह उन्हीं ग्राहकों के लिए होगा जिनका सैलरी अकाउंट एसबीआई के साथ हो। बैंक ने कहा, "केंद्र/राज्य सरकार और रक्षा क्षेत्र में कार्यरत वेतनभोगी ग्राहकों को अब पर्सनल लोन लेने के लिए शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं होगी।" बैंक के मुताबिक सिबिल स्कोर की जांच के अलावा, पात्रता, लोन रकम की मंजूरी आदि का काम डिजिटली होगा। यह प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी की जाएगी।  

एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश कुमार खारा ने कहा कि एक्सप्रेस क्रेडिट उत्पाद बैंक से जुड़े ग्राहकों को डिजिटल, परेशानी मुक्त और कागज रहित ऋण प्रक्रिया का अनुभव करने में सक्षम बनाएगा।

यह भी पढ़ें : असमः गुवाहाटी के दो मंदिरों में तोड़तोड़, पुलिस ने कानूनी कार्रवाई का आश्वासन दिया

ये हैं जरूरी शर्तें:

- जिनका सैलरी अकाउंट एसबीआई में है।

- न्यूनतम मासिक आय 15,000 रुपये हो

- वो कर्मचारी जो केंद्र/राज्य/अर्ध सरकार, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम और राज्य सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम आदि में कार्यरत हैं।