नई दिल्ली। आप सेहत एवं तंदुरुस्ती पर विशेष ध्यान देते हैं तो आपके लिए एसबीआई कार्ड (SBI Card) ने एक विशेष क्रेडिट कार्ड एसबीआई कार्ड पल्स (SBI Card PULSE) लॉन्च किया है। क्रेडिट कार्ड सेक्टर के बड़े प्लेयर एसबीआई कार्ड का मानना है कि सेहत और फिटनेस के प्रति सजग रहने वाले कार्ड होल्डर्स की जरूरतों को पूरा करेगा।

इस कार्ड को वीजा प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया गया है। इसका मतलब हुआ कि इस कार्ड को उन सभी मर्चेंट आउटलेट या ऑनलाइट साइट में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो वीजा कार्ड (Visa Card) को स्वीकार करते हैं।

यह कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड ₹1,499 के एनुअल मेंबरशिप फी के साथ आता है। हालांकि एक साल में इस कार्ड के जरिए 2 लाख रुपये स्पेंड करने पर रिन्यूअल फीस माफ कर दी जाएगी। ज्वाइनिंग फीस के पेमेंट करने के बाद कार्ड होल्डर्स को वेलकम बेनिफिट के रूप में ‘नॉइज कलरफिट पल्स स्मार्टवॉच’ (Noise ColorFit Pulse Smartwatch) मिलता है। इस स्मार्टवॉच की कीमत 4,999 रुपये है। इस स्मार्टवॉचमें 1।4 इंच का फुल कलर डिस्प्ले, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटरिंग (SPO2), स्लीप मॉनिटरिंग जैसे कई शानदार फीचर्स मौजूद हैं।

एसबीआई कार्ड पल्स के ग्राहकों को एक साल के लिए फिटपास प्रो (Fitpass Pro) की कॉम्प्लीमेंट्री मेंबरशिप मिलती है। इसके तहत ग्राहकों को देश में 4,000 से अधिक जिम और फिटनेस स्टूडियो के नेटवर्क तक एक्सेस की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा कार्ड होल्डर्स को एक साल की नेटमेड्स फर्स्ट (Netmeds First) की कॉम्प्लीमेंट्री मेंबरशिप भी प्रदान की जा रही है।

पल्स कार्ड के जरिए फार्मेसी, दवा की दुकानों, डाइनिंग और फिल्मों के लिए स्पेंड करने पर ग्राहक 5X रिवॉर्ड प्वॉइंट्स का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा एक साल में 4 लाख रुपये के स्पेंड को पार करने पर कार्ड होल्डर्स को 1,500 रुपये का नेटमेड्स का ई-वाउचर दिया जाएगा।