अब हर किसी के लिए अपना घर बनाना असान हो गया है क्योंकि SBI ने ब्याज दरें घटा कर 6.70 फीसदी तक कर दी हैं। एसबीआई अब 75 लाख से 2 करोड़ तक का लोन 6.75 फीसदी की दर पर दे रहा है। इसके अलावा अप्रूव्ड प्रोजेक्ट पर प्रोसेसिंग फीस को भी  31 मार्च तक माफ कर दिया है।

एसबीआई के स्पेशल ऑफर में ब्याज दर 6.80 तक गिर गई है। इसी ब्याज दर पर 75 लाख तक का लोन बड़ी आसानी से मिल रहा है। 75 लाख से 2 करोड़ तक का लोन 6.75 फीसदी ब्याज दर पर मिलेगा। इसके अलावा एसबीआई के अप्रूव्ड प्रोजेक्ट्स में घर लेने वालों से 31 मार्च तक प्रोसेसिंग फीस नहीं ली जाएगी। इस स्पेशल ऑफर में एसबीआई ने अलग-अलग कैटेगरी बनाई हैं जिसके तहत समाज के हर वर्ग को लोन दिया जा रहा है।

एसबीआई ने हाल ही में रीयल स्टेट ग्रुप शापुरजी पालनजी के साथ MoU साइन किया है। Shapoorji Pallonji ग्रुप के कर्मचारियों को भी इस ऑफर का फायदा मिलेगा। एसबीआई ने कहा है कि घर बैठे जानकारी हासिल करने के लिए लोग मोबाइल नंबर 72089-33140 पर संपर्क कर सकते हैं।
 
हाल ही में एसबीआई ने होम लोन सेक्टर में बड़ी कामयाबी हासिल की है। कुल 34  फीसदी मार्केट पर एसबीआई का कब्जा है। एसबीआई ने कुल 5 लाख करोड़ तक का लोन अब तक दे दिया है। एसबीआई का टारगेट है कि 2024 तक इस आंकड़े को 7 लाख करोड़ तक पहुंचा दिया जाए। एसबीआई ने दिसंबर 2020 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत करीब 2 लाख लोगों को होम लोन दिया है।

एसबीआई के इस स्पेशल ऑफर में भारतीय नागरिकों के अलावा एनआरआई को भी होम लोन मिल सकेगा। नौकरी पेशा लोगों के अलावा खुद का काम लोगों को भी इसका फायदा मिलेगा। आवेदक की उम्र 18 से 75 साल के बीच होनी चाहिए। आवेदक का सिबिल भी 750 से नीचे नहीं होना चाहिए। इसके अलावा मासिक कमाई के स्थाई दस्तावेज भी आवेदक को उपलब्ध कराना होगा।