अगर आप भी स्टेट बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ा ऐलान किया है, जिससे ग्राहकों को सीधा फायदा मिलेगा। इसके तहत अगर आप 1 लाख रुपये तक का बैलेंस मेंटेन करते हैं तो आपको एटीएम ट्रांजैक्शन पर किसी तरह चार्ज नहीं देना होगा। इतना ही नहीं, अगर आप किसी और बैंक के एटीएम से पैसे निकालते हैं तो आपको तीन ट्रांजैक्शन फ्री मिलेंगे। वहीं, नॉन-एसबीआई एटीएम से पैसे निकालने की अलग लिमिट है।

यह भी पढ़ें : बाढ़ प्रभावित लोगों से राहत शिविर में मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा, कहा- जनता का दुख कम करने का हर संभव प्रयास

अब नए नियम के तहत ग्राहकों को एटीएम से पैसे निकलने के लिए निश्चित सीमा के बाद अलग शुल्क देना पड़ेगा। अब आपको एसबीआई और नॉन-एसबीआई एटीएम के आधार पर 5 से 20 रुपये तक का चार्ज देना पड़ेगा। अगर आप एसबीआई एटीएम से तय लिमिट से ज्यादा पैसे निकालते हैं तो आपको 10 रुपये तक का चार्ज देना पड़ेगा। वहीं, नॉन-एसबीआई एटीएम से तय लिमिट से ज्यादा पैसे देने पर आपको 20 रुपये का चार्ज देना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ दर्ज हुआ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा

अब नए नियम एक तहत SBI के बैंक एटीएम से बैलेंस चेक करने के लिए 5 रुपये और अन्य बैंकों के एटीएम से बैलेंस चेक करने के लिए आपको 8 रुपये का चार्ज देना होगा। लेकिन अगर आप 1 लाख रुपये से ज्यादा का बैलेंस मेंटेन करते हैं तो आपको कोई चार्ज नहीं देना होगा। वहीं इंटरनेशनल बैलेंस ट्रांजैक्शन पर आपको कुल ट्रांजैक्शन चार्ज 3।5 प्रतिशत और 100 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे। यानी नए नियम के तहत एसबीआई के ग्राहकों को बड़ा फायदा मिलेगा। अब आप आराम से बैंक एटीएम इस्तेमाल कर सकेंगे, वो बिना कोई चार्ज दिए, लेकिन इसके लिए आपके खाते में 1 लाख रुपये मेंटेन रहना अनिवार्य होगा।