भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को इनकम टैक्स रिफंड के नाम पर हो रही धोखाधड़ी को लेकर सावधान किया है। टैक्स रिफंड के नाम पर इस तरह की धोखाधड़ी से बचने के लिए SBI ने ग्राहकों से कहा है कि वो ऐसे किसी भी मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक न करें, जहां उनसे टैक्स रिफंड के बारे में रिक्वेस्ट डालने की बात कही गई हो। दरअसल, कई लोगों को ऐसे मैसेज आ रहे हैं, जिसमें कहा गया है कि दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप अपने इनकम टैक्स रिफंड के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

SBI ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है। अपने ट्वीट में SBI ने लिखा है कि, क्या आपको भी इनकम टैक्स​ डिपार्टमेंट के नाम पर रिफंड के लिए फॉर्मल रिक्वेस्ट डालने का मैसेज आ रहा है? यह मैसेज आपको धोखा देने के उद्देश्य से भेजा गया है। आप सुनिश्चित कर लें कि इस तरह के मैसेज को इग्नोर करें और तुरंत इस मैसेज को रिपोर्ट करें।


इतना ही नहीं इस ट्वीट में SBI ने एक एनिमेटेड वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें एक ग्राहक को इनकम टैक्स रिफंड के नाम पर मैसेज आता है। इस वीडियो में ग्राहकों को जानकारी दी जाती है कि इस तरह के मैसेज पर दिए गए ​लिंक पर क्लिक करने से फ्रॉड को अंजाम दिया जाता है। इस वेबसाइट के जरिए ग्राहकों से उनके खाते से संबंधित जरूरी जानकारियां जुटाकर उनका गलत इस्तेमाल किया जाता है।