जरा सोचिए, आप किसी शानदार रेस्टोरेंट में बैठकर अपने मनपंसद खाने का लुत्फ उठा रहे हों और उसकी वक्त जॉम्बी (zombies) आपकी टेबल पर आ जाए तो। ऐसे में खाना तो दूर की बात है, आप वहां से भाग उठेंगे। लेकिन हम आपको सऊदी अरब के एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बता रहे हैं, जहां सिर्फ हिम्मतवाला ही जा सकता है। दरअसल इस रेस्टोरोंट में लोगों को भूत-प्रेतों, जॉम्बी और डरावनी आवाजों के बीच खाना परोस रहा है। लोगों के खाने की टेबल पर मानव कंकाल और नकली खून के किनारे वाले व्यंजन परोसे जा रहे हैं।

बता दें कि ये रेस्टोरेंट (saudi arabia restaurant) सऊदी अरब की राजधानी रियाद के बुलेवार्ड में स्थित है। सऊदी अरब ने इस रेस्टोरोंट को इसलिए खोला है ताकि उसकी रूढ़िवादी छवि एक उदार छवि में बदल जाए। यहां खाना खाने आईं नोरा अल-असद ने एएफपी को बताया, मैं यहां मौज-मस्ती करने और हंसने आई थी, लेकिन यहां का माहौल और शो (food with ghosts) वास्तव में बहुत डरावना है। वहीं बिजनेसमैन स्लीमन को ये डरावना रेस्तरां काफी पसंद आया। उन्होंने कहा, हम हमेशा रियाद में नई और रोमांचक चीजों की तलाश में रहते हैं। पहले रेस्तरां में जाने का मतलब होता था भरपेट खाना, बातें करना और फिर घर वापस आना लेकिन अब हम खा रहे हैं और मजे भी कर रहे हैं....और थोड़ा डर भी रहे हैं।

वहीं 26 वर्षीय नोरा एचआर हैं. जब रेस्तरां में वेटर ने मुस्कुराते हुए एक काली खोपड़ी के साथ उन्हें भोजन परोसा तो वो डर गईं। उन्होंने कहा, मेरी तो भूख ही खत्म हो गई। वहीं नोरा के दोस्त जवाहर अब्दुल्ला, जो कि एक डॉक्टर हैं, रेस्तरां को लेकर काफी रोमांचित हैं। उन्होंने कहा, मुझे डरावनी चीजें पसंद हैं... मुझे लगता है कि माहौल बहुत अच्छा है और मुझे बहुत मजा आ रहा है।