केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को शारदा चिट फंड घोटाले के सिलसिले में सेबी के तीन अधिकारियों से जुड़े मुंबई के छह स्थानों पर तलाशी ली। जांच से जुड़े सीबीआई के एक सूत्र ने बताया, एजेंसी मुंबई में सेबी के तीन अधिकारियों के आधिकारिक और आवासीय परिसरों की तलाशी कर रही है, जो 2009-13 के बीच पश्चिम बंगाल में तैनात थे।

सीबीआई के एक अन्य सूत्र ने कहा कि डीजीएम स्तर के अधिकारी के परिसरों में तलाशी चल रही है और एक अन्य अधिकारी महाप्रबंधक के रूप में तैनात हैं। सूत्र ने हालांकि उनकी पहचान साझा करने से इनकार कर दिया। हाल ही में सीबीआई ने शारदा चिट फंड घोटाले से जुड़े कई लोगों से पूछताछ की है। पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से शुरू होने वाले आठ चरणों वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है।

पश्चिम बंगाल में अनुमानित 10,000 करोड़ रुपये का शारदा घोटाला अप्रैल 2013 में सामने आया था। सीबीआई के अलावा, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया है। पश्चिम बंगाल विधानसभा के 294 सदस्यों के लिए मतदान आठ चरणों में होगा - 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को। परिणाम 2 मई को घोषित किए जाएंगे।