महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार के मुखिया उद्धव बालासाहेब ठाकरे आज 61 साल के हो गए हैं. महाराष्ट्र में 6 जिलों में आए बाढ़ के हालात के चलते उद्धव ठाकरे अपना जन्मदिन नहीं मना रहे हैं. हालांकि राजनीति से लेकर सामाजिक क्षेत्र के लोग उद्धव ठाकरे को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं.

उद्धव ठाकरे के जन्मदिन के मौके पर शिवसेना प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद संजय राउत ने उद्धव ठाकरे की जमकर तारीफ की है. संजय राउत ने कहा, 'उद्धव जी सबको साथ लेकर चलने वाले नेता हैं. उद्धव जी का नेतृत्व राष्ट्र का नेतृत्व कर सकता है. संजय राउत के बयान के बाद राजनीतिक प्रतिक्रिया भी सामने आने लगी है. जब संजय राउत से पूछा गया कि क्या वह तो ठाकरे देश के प्रधानमंत्री बनेंगे इस पर संजय राउत ने कहा कि, देखते हैं.

उद्धव ठाकरे देश का नेतृत्व करने की क्षमता पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, मुझे खुशी है. कोई भी व्यक्ति महाराष्ट्र से, देश का नेतृत्व करेगा तो यह खुशी की बात हैं. शरद पवार ने उद्धव ठाकरे के काम काज पर भी संतोष जताते हुए महाराष्ट्र में विपक्ष बीजेपी पर कहा, कुछ लोग कह रहे हैं कि वो वेटिंग पर हैं. लोग अपने बारे में सोच रहे हैं, पहले बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करना ज़रूरी है.