सैमसंग कंपनी ने बड़ा ऐलान किया है कि अब आपको मोबाइल व टैबलेट खराब होने के बाद रिपेयर कराने के बाद सर्विस सेंटर नहीं जाना पड़ेगा। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि कंपनी खुद आपके घर या कार्यालय आकर ये चीजें रिपेयर के लिए ले जाएगी। सैमसंग ने यह कदम कोरोना वायरस की वजह से उठाया है। इस माहौल में सैमसंग ने पिक अप और ड्रॉप की सर्विस शुरू की है।

सैमसंग ने पिक अप ड्रॉप की सर्विस शुरू की है। इसके तहत अगर आपको फोन खराब हुआ तो ऐसी स्थिति में फोन को रिपेयर करके घर पर भेज दिया जाएगा। अगर आपका फोन खराब हो जाता है तो सैमसंग को कॉल करके आप रजिस्टर कर लें। इसके बाद आपके घर पर आ कर फोन पिक अप कर लिया जाएगा और रिपेयर करके कंपनी घर भेज देगी।

सैमसंग ने पिक अप और ड्रॉप की सर्विस दिल्ली, गुड़गांव, मुंबई, कोलकाता, पूणे, चेन्नई, अहमदाबाद और गुजरात सहित 46 शहरों के लिए शुरू की है। सैमसंग के मुताबिक गैलेक्सी ए, गैलेक्सी एम, गैलेक्सी एस, गैलेक्सी एफ, गैलेक्सी नोट और गैलेक्सी फोल्ड के लिए यह सुविधा दी जा रही है।

हालांकि सैमसंग की ये पिक अप और ड्रॉप सर्विस फ्री नहीं होगी। पिक अप के लिए 199 रुपये जबकि ड्रॉप सर्विस के लिए कंपनी 99 रुपये चार्ज करेगी।

सैमसंग के मुताबिक कंपनी के पास कई कॉन्टैक्टलेस सर्विस उपलब्ध है। इनमें व्हाट्सएप सहित रिमोट सपोर्ट, लाइव चैट और टेक्निकल असिस्टेंस जैसी सुविधाएं शामिल हैं।