स्मार्टफोन नए फोल्डेबल फॉर्म फैक्टर में अग्रणी सैमसंग ने भारत में उबर-प्रीमियम गैलेक्सी जेड फोल्ड3 5जी स्मार्टफोन पेश किया है। आकर्षक, स्टाइलिश डिजाइन के साथ, गैलेक्सी जेड फ्लिप3 5जी एक ऐसा उपकरण है जो उन लोगों के लिए एकदम सही है जो भीड़ से अलग दिखना चाहते हैं और अपने व्यक्तित्व को व्यक्त करना चाहते हैं। इसके अनूठे कलर विकल्पों (फैंटम ब्लैक, फैंटम ग्रीन और फैंटम सिल्वर) से लेकर इसके परिष्कृत फिनिश तक, स्मार्टफोन के हर पहलू को फैशन-फॉरवर्ड यूजर्स के लिए तैयार किया गया है।

फोल्डेबल स्मार्टफोन पर पहली बार अब आप एस पेन से अपना आइडिया लिख सकते हैं या स्केच बना सकते हैं। कंपनी ने पहली बार गैलेक्सी जेड सीरीज में आईपीएक्स8 वाटर रेजिस्टेंस दिया गया है, जिससे फोल्डेबल डिवाइस के लिए एक नए युग की शुरूआत हुई है। जेड फोल्ड3 को 7.6 इंच के इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले है। मेन और कवर स्क्रीन दोनों पर सुपर स्मूथ 120 हट्र्ज अडैप्टिव रिफ्रेश रेट के साथ और भी स्मूथ स्क्रॉलिंग और क्विक डिवाइस इंटरेक्शन का अनुभव करेंगे।

जेड फोल्ड3 की विशाल मेन स्क्रीन पर, उपयोगकतार्ओं के लिए वीडियो कॉल के दौरान नोट्स लिखना या ईमेल पढ़ते समय टू-डू सूची को चेक करना पहले से कहीं अधिक आसान है, और उपयोगकर्ता पेन के साथ अपनी रचनात्मकता और उत्पादकता को भी बढ़ा सकते हैं। जेड फोल्ड3 के लिए ऐस पेन दो विकल्पों में आता है- ऐस पेन फोल्ड एडिशन और ऐस पेन प्रो - और इसे अलग से खरीदना पड़ता है।जेड फोल्ड3 की अपडेटेड मल्टी-एक्टिव विंडो के साथ, डिवाइस की बड़ी स्क्रीन पर अपने कैलेंडर की जांच करते समय टेक्स्ट पर डिनर प्लान बनाना और भी आसान हो गया है। जेड फोल्ड3 पर, उपयोगकर्ता एक शॉर्टकट बना सकते हैं और ऐप्स को उसी तरह फिर से खोल सकते हैं जैसे बाद में उन्नत ऐप पेयर के लिए धन्यवाद।

गैलेक्सी जेड फोल्ड3 5जी (12 प्लस 256जीबी ) की कीमत 149,999 रुपये (फैंटम ब्लैक और फैंटम ग्रीन कलर) होगी, वहीं गैलेक्सी जेड फोल्ड3 5जी (12प्लस 512जीबी) की कीमत 157,999 रुपये (फैंटम ब्लैक और फैंटम ग्रीन कलर) होगी। भारतीय उपभोक्ता गैलेक्सी जेड फोल्ड3 को 142,999 रुपये में और गैलेक्सी जेड फ्लिप3 को 24 अगस्त से 77,999 रुपये में प्री-बुक कर सकते हैं, कुछ शुरूआती ऑफर्स का आनंद उठा सकते हैं।