दुनिया में कई तरह की तस्वीरें वायरल (Viral Photos) होती रहती हैं. कुछ तस्वीरें रियल होती हैं, तो कुछ को मात्र फेमस होने या मनोरंजन के लिए एडिट कर शेयर किया लोग किसी भी चीज को ऑनलाइन देख तुरंत उसपर हैं. इसी कड़ी में वायरल हो रही एक तस्वीर में लपेटे में आ गई. सोशल मीडिया साइट रेडिट (Social Media Site Reddit) पर एक बिल्ले शेयर की गई, जिसकी बॉडी किसी बॉडीबिल्डर जैसी थी. पहले तो ज्यादातर लोगों को ये तस्वीर फेक लगी. लेकिन बाद में पता चला कि मसल्स में हुई एक खराबी के कारण बिल्ले की ऐसी हालत हो गई थी.

रेडिट पर वायरल इस बिल्ले की तस्वीर काफी शेयर की जा रही है. इसकी बॉडी देख हर कोई हैरान है. लेकिन बिल्ले ने ये बॉडी किसी डाइट या एक्सरसाइज से नहीं बनाई है. जिस शख्स ने इस तस्वीर को पोस्ट किया, उसने लिखा कि उसका बिल्ला मसल्स से जुड़ी एक समस्या से जूझ रहा है. इसकी वजह से उसकी बॉडी कुछ ऐसी दिखने लगी है. इस रेयर कंडीशन में बॉडी के अंदर प्रोटीन मोस्टॅटिन (Myostatin) प्रॉडयूज होने लगता है. इसी वजह से मसल्स ऐसे दिखाई देने लगते हैं.

LadBible नाम की साइट के मुताबिक, लोगों ने तस्वीर देख कई तरह के कमेंट्स किये. एक शख्स ने लिखा कि बिल्ले को देख ऐसा लग रहा है जैसे इसने अभी-अभी वर्कआउट खत्म किया है और खिड़की के बाहर देख रहा हो. वहीं एक ने लिखा कि ये तो सुपरमैन कैट है. वहीं एक ने लिखा कि जिसका भी ये पालतू है उसे किसी तरह की सुरक्षा की जरुरत नहीं है. बिल्ला अकेले ही सारी समस्या सॉल्व कर देगा.

बात अगर बिल्ले की इस हालत की करें, तो बॉडी में मोस्टॅटिन प्रोटीन की कमी से ऐसी हालत हो जाती है. ऐसा लगता है जैसे कई सालों के वर्कआउट के बाद इस तरह की बॉडी बनी होगी. ये हालत अभी तक भेड़ और इंसानों में देखने को मिली थी. कई मौकों पर ऐसी हालत कुत्तों में भी देखने को मिली है. लेकिन पहली बार ये कंडीशन बिल्ली में देखने को मिली है